breaking news
  • * आखिरकार मान गए ऊर्जा कर्मी, समाधान का आश्वासन.
  • * सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर.
  • * कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए सरकारी कार्यालय शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने के निर्देश.
  • * Martyr Gate will be built in memory of martyr Devendra Prasad, who showed indomitable courage.
  • * मध्यरात्रि से यूपीसीएल, यूजेवीएनएल, पिटकुल में बेमियादी हड़ताल शुरू करने का एलान किया.
  • * मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पूजा-पाठ के बाद सरकारी आवास में शिफ्ट.
  • * मध्यरात्रि से यूपीसीएल, यूजेवीएनएल, पिटकुल में बेमियादी हड़ताल शुरू करने का एलान किया.
  • * IAS दीपक रावत ने संभाला ऊर्जा निगम और पिटकुल के प्रबंध निदेशक का पदभार.
  • * समाजवादी पार्टी ने दून जिला कार्यकारिणी का विस्तार किया.
  • * आइएएस दीपक रावत ने छह दिन बीतने पर भी ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक का पदभार नहीं संभाला.
kotha

जल भराव सहित जनसमस्याओं को लेकर विधायक ने कसे अधिकारियों के पेंच

विद्युत समस्याओं का समय पर निराकरण न करने पर नपेंगे अधिकारी
एसकेएम न्यूज सर्विस
देहरादून। मौसम विभाग ने इस वर्ष अधिक वर्षा का अनुमान लगाया हुआ है। मौसम विभाग के द्वारा जो मानसून को लेकर घोषणा की गयी है उससे जन प्रतिनिधि भी सचेत हो गए हैं।

सूबे के मुखिया सहित शासन भी जल भराव की समस्या से निजात पाने के लिए दिशा निर्देश जारी कर चुका है। अनुमान है कि इस वर्ष अन्य वर्षो की तुलना में अधिक वर्षा हो सकती है। राजधानी देहरादून भी वर्षा के दौरान जल भराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। विशेष रूप से मसूरी एवं देहरादून के शहरी क्षेत्र में जल भराव की समस्या विकट रूप धारण कर लेती है जिसे देखकर राजपुर विधायक खजान दास भी गंभीर नजर आ रहे हैं। मौसम के पूर्वानुमान को मद्देनजर रखते हुए राजपुर विधायक खजान दास ने आज विभिन्न विभागों की संयुक्त बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होने अधिकारियो को दो टूक शब्दा में कह दिया है कि मानसून के दौरान कही भी जलभराव की समस्या उत्पन्न नही होनी चाहिए। सभी विभाग समय पर अपनी तैयारियां पूरी कर लें वहीं उन्होने विद्युत समस्याओ को भी गंभीरता से लिया और उत्तराखण्ड पावर कारपोरेशन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि विद्युत समस्याओं का समय पर समाधान करें और विद्युत कटौती सहित लो वोल्टेज की समस्या का प्राथमिकता पर निराकरण किया जाए।

आज राजपुर विधानसभा के विधायक खजान दास ने आगामी मॉनसून के दृष्टिगत स्मार्ट सिटी, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, पी आई यू , सिंचाई विभाग, जल निगम एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक कर बरसात के दौरान जलभराव की स्थिति से निजात पाने हेतु की गई तैयारियों की समीक्षा की।

बैठक में शहर के विभिन्न स्थानों पर उत्पन्न होने वाले जलभराव की स्थिति के समाधान के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होने कहा कि इस वर्ष अधिक वर्षा हो सकती है। जिसे देखते हुए कई क्षेत्रो में जल भराव की समस्या उत्पन्न होने की संभावना बनी हुयी है जिसे देखते हुए अधिकारी अभी से अपनी तैयारियों को पूरा करें और सभी जरूरी कदम उठाते हुए जल भराव की समस्या को समय से पूर्व समाधान करें ताकि भविष्य मंे जल भराव की समस्या उत्पन्न न हो सके। इस अवसर पर उन्होने विद्युत विभाग के अधिकारियो को भी अनेक मुद्दो पर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। उन्होने विद्युत विभाग के अधिकारियो से कहा कि अधिकारी किसी भी जन समस्या को हल्के में न लें। यदि कोई भी विभाग से संंबंधित शिकायत कर रहा है तो उसे गंभीरता से लें और प्राथमिकता के आधार पर शिकायत का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि अधिकारियो की लापरवाही को बर्दाश्त नही किया जाएगा। बैठक में विभागों के अधिकारियो के साथ ही भाजपा संगठन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Recent News